Loading...

हर कोई अच्छा व्यवसाय और नौकरी की कामना करता है लेकिन कई बार लाख कोशिशों के बाद भी नौकरी नहीं लग रही हो या अच्छा धंधा नहीं चल रहा हो तो परेशानी होती है. पर चिंता छोडिये क्योंकि ये खास 5 उपाय आपकी जिदंगी में चमत्कार ला सकते हैं-

किसी गुरू पुष्य योग और शुभ चन्द्रमा के दिन प्रात: हरे रंग के कपड़े की छोटी थैली तैयार करें. श्री गणेश के चित्र या मूर्ति के आगे “संकटनाशन गणेश स्तोत्र´´ के 11 पाठ करें. तत्पश्चात् इस थैली में 7 मूंग, 10 ग्राम साबुत धनिया, एक पंचमुखी रूद्राक्ष, एक चांदी का रूपया या 2 सुपारी, 2 हल्दी की गांठ रख कर दाहिने मुख के गणेश जी को शुद्ध घी के मोदक का भोग लगाएं. फिर यह थैली तिजोरी या कैश बॉक्स में रख दें.गरीबों और ब्राह्मणों को दान करते रहे. आर्थिक स्थिति में शीघ्र सुधार आएगा.1 साल बाद नयी थैली बना कर बदलते रहें.
apnae ye 5 tarike or bhul jaetye chinta
गणेश चतुर्थी को गणेश जी का ऐसा चित्र घर या दुकान पर लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दायीं ओर मुड़ी हुई हो.इसकी आराधना करे. इसके आगे लौंग तथा सुपारी रखें. जब भी कहीं काम पर जाना हो, तो एक लौंग तथा सुपारी को साथ ले कर जाएं, तो काम सिद्ध होगा. लौंग को चूसें तथा सुपारी को वापस ला कर गणेश जी के आगे रख दें तथा जाते हुए कहें `जय गणेश काटो कलेश´. रूके हुए कार्यों की सिद्धि के लिए यह प्रयोग बहुत ही लाभदायक है.
apnae ye 5 tarike or bhul jaetye chinta
सिन्दूर लगे हनुमान जी की मूर्ति का सिन्दूर लेकर सीता जी के चरणों में लगाएँ. फिर माता सीता से एक श्वास में अपनी कामना निवेदित कर भक्ति पूर्वक प्रणाम कर वापस आ जाएँ.इस प्रकार कुछ दिन करने पर सभी प्रकार की बाधाओं का निवारण होता है.
apnae ye 5 tarike or bhul jaetye chinta
रविवार पुष्य नक्षत्र में एक कौआ अथवा काला कुत्ता पकड़े.उसके दाएं पैर का नाखून काटें. इस नाखून को ताबीज में भरकर, धूपदीपादि से पूजन कर धारण करें. इससे आर्थिक बाधा दूर होती है. कौए या काले कुत्ते दोनों में से किसी एक का नाखून लें. दोनों का एक साथ प्रयोग न करें.

अक्सर सुनने में आता है कि घर में कमाई तो बहुत है, किन्तु पैसा नहीं टिकता, तो यह प्रयोग करें.जब आटा पिसवाने जाते हैं तो उससे पहले थोड़े से गेंहू में 11 पत्ते तुलसी तथा 2 दाने केसर के डाल कर मिला लें तथा अब इसको बाकी गेंहू में मिला कर पिसवा लें. यह क्रिया सोमवार और शनिवार को करें. फिर घर में धन की कमी नहीं रहेगी.

Facebook Comments
Loading...
SHARE