Loading...

देश की अविश्‍वसनीय बेली डांसर मेहर मलिक एक बार सुर्खियों में हैं। अदभुत बैले डांस स्‍टेप्‍स के चलते मेहर के फैन्‍स देश से लेकर दुनिया तक में फैले हैं। इस वीडियो में बैले डांसर गेम्स ऑफ थ्रोंस के थीम सॉन्ग पर बेहद खूबसूरती से बैले डांस करती नजर आ रही हैं। इस डांसर का नाम है मेहर मलिक, जिन्हें इंडिया की क्वीन ऑफ बैले डांसिंग भी कहा जाता है।

‘बैली डांस’ से अपनी पहचान बनाने वाली ‘मेहर मलिक’ के डांस मूव को देख, उनके फैंस दीवाने हो रहे हैं। मेहर मलिक ‘इजिप्ट बैली डांस स्टाइल’ को बॉलीवुड गानों पर परफॉर्म करने में माहिर हैं। मेहर मलिक ‘बंजारा ग्रुप ऑफ़ डांस’ की हेड हैं और अपने ग्रुप को कई बड़े रियलिटी शोज़ में प्रस्तुत कर चुकी हैं। मेहर मलिक ने 2011 ‘जस्ट डांस’ शो में भी हिस्सा लिया था।’गेम ऑफ थ्रोन्‍स’ नामक थीम सांग पर मलिक ने बैले डांस का एक और नजारा प्रस्‍तुत किया, जिसे देख आप हैरान रह जाएंगे और सोचने पर मजबूर होंगे कि बैले डांस ऐसे भी किया जा सकता है। इस गाने की धुन के साथ मलिक ने जिस तरह से बैले डांस को पेश किया, उसकी तारीफ सब ओर से होने लगी है। यह वीडियो इंटरनेट पर खासा वायरल हो गया है। इसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं।

राइजिंग स्टार आर्ट एंड डांस इंस्टीट्यूट की ओर से फिनिक्स डांस वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसमें बेली डांसर मेहर मलिक ने प्रतिभागियों को डांस की बारीकियां सिखाईं।जीएमएस रोड स्थित एक होटल में हुई वर्कशॉप में उन्होंने बेली डांस के साथ-साथ जुंबा हिप हॉप कंटेम्पररी की जानकारी दी। अनुभव साझा करते हुए महर ने बताया कि उनका ज्यादातर समय अरब देशों में बिता है। 11 साल पहले जब वह भारत आईं तो उन्होंने देखा कि यहां लोग बेली डांस के प्रति जागरूक नहीं हैं। पर आज स्थितियां बदली हैं अब लड़कियों के साथ लड़के भी इस डांस को सीख रहे हैं।

आईये देखते हैं मेहर मलिक के कुछ फोटोज़ और उनके अमेज़िंग डांस मूवस, साथ ही जानते हैं बैली डांस के प्रति समर्पित, उनके करियर के बारे में।
पंद्रह साल सिर्फ डांस

पहले मेहर मलिक ने बैली डांस सीखा फिर उसकी ट्रेनिंग ली और अब बैली डांस की टीचर हैं। मेहर मलिक का जीवन डांस को ही समर्पित है। फ़िलहाल मेहर मलिक अपने ‘बंजारा ग्रुप’ को विश्व स्तर पर प्रदर्शित करती हैं।

CLICK NEXT……

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

Facebook Comments
Loading...
SHARE