Loading...

बॉलीवुड हर तरह से होलीवूड को फॉलो करता है । बॉलीवुड में नायक का कर्रिएर लम्बे समय तक चलता है और नायिका का काम समय तक चलता है हीरो 50, 60  साल तक दिलो पर राज करता है पर हेरोइन की उम्र जैसे ही 30,35 साल होते ही करियर ख़तम हो जाता था अब तीस की उम्र में हेरोइन अपनी पहली मूवी ले केर आतीं हैं पहले तीस की उम्र में रिटायर हो जाती थीं और हीरो 50 की उम्र में भी अपनी आधी उम्र की लड़की से इश्क़ चलते रहते हैं । सनी और धर्मेंद्र दोनों ने एक ही टाइम में भी कई फिल्मे बनाई हैं । और दोनों ने एक ही हेरोइन के साथ रोमांस भी किया है ।

माधुरी दीक्षित आज भी बॉलीवुड में जाना माना और सुपर स्टार के रूप में पहचान है आज भी इनका डंका भजता है। माधुरी ने कॉमेडी और सक्शन सब फिल्मो में काम किया है । इनका डांस तो आज भी लोग याद करते हैं एंड डांस की मूर्ति माना जाता है ! डांस ही नहीं बल्कि बोल्ड बोल्ड सीन तक दिए हैं । शुरआती दौर में दयावान में उन्होंने विनोद खन्ना के साथ भी काम किया और वहीँ मोहब्बत में विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ भी इश्क़ लड़ाया ।

डिंपल कपाड़िया ने तो दो बाप बेटे के साथ इश्क़ लड़ाया है । इन्होने भी धर्मेंद्र और सनी और विनोद और अक्षय के साथ फिल्मे की हैं । विनोद खन्ना के साथ दूध का क़र्ज़ और अक्षय के साथ दिल चाहता है में काम किया है।और धर्मेंद्र के साथ बंटवारा और शहज़ादे फिल्ममे काम किया है और उनके बेटे कसाथ नरसिम्हा में काम किया है यहाँ तक की रियल लाइफ में भी सनी और डिंपल के इश्क़ के चर्चे खूब सुनाई देते थे ।

हेमा मालिनी ड्रीमगिरल ने राज कपूर के साथ भी काम किया जबकि उस समय राज कपूर का करियर का एन्ड चल रहा था और हेमा का शुरुआत थी ! हेमा ने राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर और ऋषि कपूर दोनों के साथ काम किया है ।

श्री देवी ने बतौर हेरोइन धर्मेंद्र और सनी दोनों के साथ काम किया है । धर्मेंद्र के साथ नाकाबंदी और सनी के साथ चालबाज़ में नज़र आयीं ।

जय प्रदा ने भी सनी और धर्मेंद्र दोनों के साथ बतौर हेरोइन काम किया है ! धर्मेंद्र के साथ फ़रिश्ते शहज़ादे न्यायदाता गंगा और सनी के साथ वीरता और ज़बरदस्त में काम किया है ।

सनी और धर्मेंद्र के साथ अमृता सिंह ने भी बाप बेटे के साथ काम किया है अमृता ने बेताब में अपने करियर की शुरुआत सनी के साथ की थी और सच्चाई की ताक़त में धर्मेंद्र के साथ काम किया ।

Facebook Comments
Loading...
SHARE