मुमताज की बेटी है उनसे भी ज्यादा खुबसूरत, बिकिनी में शेयर की फोटोज………… !

बॉलीवुड में बहुत सी अभिनेत्रियों ने अपने समय में राज किया है और इसके पीछे उनकी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती शामिल होती है. उन्ही की ये खुबसूरत अदाए लोगो को बेहद भाति है. आज हम जिस अभिनेत्री की बात करने जा रहे है वो भी अपने जमाने की बेहद मशहूर अभिनेत्रीयो में से एक थी. उन्होंने 60 से 70 के दशक में अपनी खुबसूरत अदाओ से लोगो को अपना दीवाना बना दिया था. उस जमाने में बच्चा बच्चा भी उनका नाम जनता था. हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे है उनका नाम मुमताज है. ये नाम सुनकार आपको भी उनकी खूबसूरती के किस्से जरूर याद आ गये होंगे. उनका नाम ही इतना प्यारा था की लोग नाम सुनकर ही उनकी खूबसूरती की कल्पना करने लग जाते है.

मुमताज का जन्म 31 जुलाई 1947 को हुवा था वो एक मुस्लिम परिवार में जन्मी थी. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर का सफ़र मात्र 12 साल की उम्र से ही शुरू कर दिया था. शुरुवात में वो अपनी बहन के साथ स्टूडियो के चक्कर लगा कर रोल मांगती थी. उनकी बहन का नाम मलिका था. शुरुवाती दौर में मुमताज को काम के लिए परेशानी जरूर हुई लेकिन जब उनकी किस्मत चमकी उसके बाद उन्होंने 10 साल तक बॉलीवुड में राज किया. शर्मीला टैगोर के बारे में तो आप जानते ही होंगे तो आपको बता दे की मुमताज को भी उनके सामान ही माना जाने लगा और पैसे भी उन्हें शर्मिला टैगोर के बराबर ही मिलने लगे थे.

मुमताज के करियर को एक नई दिशा देने वाली फिल्म “हरे रामा हरे कृष्णा” रही. इस फिल्म में उनके साथ देव आनंद थे. इसके बाद जब 70 का दशक आया तो नई हीरोइनो की जेसे लहर सी आ गयी. लेकिन जब तक तो मुमताज को वो स्टारडम मिल चूका था जिनकी उन्हें चाह थी. अब वो शादी करके अपने घर बसाना चाहती थी. उन्होंने एक बिजनेसमैन से शादी की जिनका नाम था मयूर वाधवानी जो एक गुजराती मूल के लंदनवासी थे. इसकी शादी साल 1974 में हुई थी जिसके बाद से ये ब्रिटेन में बस गये थे. मुमताज की तीन फिल्मे शादी के बाद रिलीज़ हुई थी हालाकि इन फिल्मो की शूटिंग शादी के पहले पूरी हो चुकी थी. बाद में भी उन्हें फिल्मो के ऑफर आते रहते थे. मुमताज की दो बेटिया है जिन्हें देखकर आप कह सकते है की ये तो अपनी माँ से भी ज्यादा खुबसूरत है.

आज हम आपको बतायेंगे उनकी बेटी तान्या वाधवानी के बारे में जिनकी तस्वीरे आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. उनकी ये तस्वीरे बिकिनी में है जिनमे वो बेहद ग्लैमरस लग रही है. हलाकि उन्हें कम ही लोग जानते है लेकिन इन तस्वीरों से उन्होंने काफी लाइमलाइट बटोर ली है. असल में वो इन दिनों मालदीव्स में अपनी हॉलीडेज एन्जॉय कर रही है और ये तस्वीरे उन्होंने वही से शेयर की है. आपको बता दे की तान्या की शादी हो चुकी है और उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड मार्को से साल 2015 में लन्दन में शादी की थी. और इनका एक बेटा भी हो चूका है.

Facebook Comments
Loading...

Leave a Comment