Loading...

प्यार जिंदगी में एक बार हर किसी को होता है, ये एक ऐसा एहसास है जिससे कोई अनछुआ नहीं रहा होगा । चाहे वो किसी भी उम्र का हो , धर्म का , पुरुष हो या महिला । ये प्यार सबको अपनी और कर ही लेता और कहते भी है ना प्यार अँधा होता है । ये वास्तव में ना उम्र देखता है, ना शक्ल, ना धर्म और ना ही वक़्त ये जब होना होता है तो हो ही जाता है । और जब होता है तो इसका जूनून मरते दम तक बना रहता है । लेकिन गौर करीयेगा, यहाँ हम सच्चे प्यार की बात कर रहे है दिखावे की नहीं । क्या आपको लगता है ये सब फिल्मो में होता है, इन बातो पर यकीं नहीं हो रहा की ऐसा प्यार असल जिंदगी में भी हो सकता है । तो चलिए आपको आज मिलवाते है कुछ असल जिंदगी के प्यार के परिंदो से जिनको हर मुसीबत में बांधे हुआ था तो वो था सिर्फ उनका प्यार:

1. प्रिया सेमवाल – नायक अमित शर्मा:

नायक अमित शर्मा आर्मी अफसर थे और अरुणाचल प्रदेश में उनकी पोस्टिंग थी । तवांग, अरुणाचल प्रदेश में वो एक काउंटर विद्रोह ऑपरेशन में लड़ते हुए शहीद हो गए थे । इसके बाद सेना को नफरत करने के बजाय, 62 महिलाओं को लघु सेवा अधिकारियों के रूप में चुना गया, जिसमे उनकी पत्नी प्रिया भी शामिल थी । उनकी पत्नी प्रिया उन्हें श्रद्धांजलि देने के रूप में खुद आर्मी में शामिल हो गयी और देश  सेवा में लग गयी। इस जोड़ी की प्रेम कहानी अलग ही है जो बताती है की प्यार दो शरीर ही नहीं आत्मा और सपने भी एक कर देता है।

2. लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित:

लक्ष्मी, जिस एसिड हमला हुआ था, जिसका चेहरा एक ईर्ष्याल पूर्व प्रेमी ने एसिड हमला कर बिगड़ दिया था, ने वास्तव में किसी प्यार को पाने की ख्वाहिश को छोड़ दिया था। सोशल एक्टिविस्ट और बहादुर लक्ष्मी को, हालांकि 2 साल बाद आलोक का साथ मिला मिला और प्यार  भी। बाद में उन्होंने शादी कर ली और आज उनका एक बच्चा भी है। ये जताता है की प्यार रूप सौंदर्य  का मोहताज नहीं बल्कि दिल से दिल का रिश्ता होता है ।

click next……

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

Facebook Comments
Loading...
SHARE