Loading...

बॉलीवुड की लीजेंडरी अदाकारा श्रीदेवी का शनिवार देर रात दुबई में निधन हो गया जो कि सुर्खियों में बनी हुई है और कल रात उ का शव मुम्बई पहुंच भी गया है. बताया जा रहा है श्रीदेवी का कार्ड‍िएक अरेस्‍ट की वजह से मौत हुई. श्रीदेवी अपने परिवार के साथ दुबई में मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए गई थीं. मोहित मारवाह अनिल कपूर, बोनी कपूर, और संजय कपूर के भांजे हैं. इस शादी में उनके साथ बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर मौजूद थीं.वहीं, बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर अपनी फिल्म ‘धड़क’ की शूटिंग के सिलसिले में मुंबई में ही हैं.

आपको बता दें कि पहले खबर आई थी बोनी कपूर श्री देवी को पहले डिनर में साथ ले गए थे. लेकिन मुंबई में श्रीदेवी का इंतजार कर रहे बोनी को क्या पता था कि उन्हें दोबारा दुबई जाना पड़ेगा. जब श्रीदेवी की मौत की खबर आई बोनी कुछ ही देर में दुबई के लिए रवाना हो गए.

हालांकि लेटेस्‍ट खबरों के मुताबिक, श्रीदेवी की मौत के समय बोनी कपूर वहीं थे. वह श्रीदेवी को सरप्राइज देने के लिए लौटे थे. जिस वक्‍त श्रीदेवी की डेथ हुई, उससे पहले ही वह दुबई आए थे. उन्‍होंने श्रीदेवी से 15 मिनट के करीब बातचीत की और फ‍िर ड‍िनर के लिए नीचे बुलाया. श्रीदेवी ने उनसे कहा क‍ि वह फ्रेश होकर आती हैं. काफी देर इंतजार के बाद जब श्रीदेवी नहीं आईं और उन्‍होंने फोन भी पिक नहीं क‍िया तो बोनी कपूर ने कमरे का दरवाजा खटखटाया. कोई जवाब न मिलने पर वह परेशान हो गए और उन्‍होंने अपने दोस्‍त व होटल स्‍टाफ को इंफॉर्म क‍िया. दरवाजा खुलने पर श्रीदेवी बाथरूम में बेहोश मिलीं और हॉस्‍प‍िटल पहुंचने पर डॉक्‍टरों ने उनको मृत घोष‍ित कर द‍िया.

बबताते चलें कि श्रीदेवी ने अपने तीन दशक लंबे करियर में 200 से ज्‍यादा फिल्में कीं. इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं.13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के शिवकाशी में श्रीदेवी का जन्म हुआ. पिता अयप्पन तमिल थे तो मां राजेश्वरी तेलुगू. घर में दो भाषाओं का संगम था और इन्हीं दो भाषाओं के साथ उन्होंने फिल्मी करियर की शुरुआत की और फिर बॉलीवुड में छा गयी. 1996 में निर्देशक बोनी कपूर से शादी के बाद श्रीदेवी ने फ़िल्मी दुनिया से अपनी दूरी बना ली थी। लेकिन इस दौरान वह टीवी शोज में नजर आईं. श्रीदेवी ने साल 2012 में गौरी शिंदे की फिल्म इंग्लिश विंग्लिश से रुपहले पर्दे पर अपनी वापसी की थी और उनकी बड़ी बेटी अब बॉलीवुड में डेब्‍यू कर रही है.

Facebook Comments
Loading...
SHARE